Site icon bhaktiaanand.com

Papmochani Ekadashi Upay 2024: सारी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें इस पापमोचनी एकादशी पर ये विशेष उपाय!

Papmochani Ekadashi Upay

अप्रैल के महीने में कई व्रत-त्यौहार रहते हैं। पंचाग के अनुसार चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को पापमोचनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करने की परंपरा है। शास्त्रों के अनुसार पापमोचनी एकादशी के दिन पूजा करने से सभी प्रकार के पापों से छुटकारा मिल जाता है। यह व्रत आपको सभी चिंताओं से मुक्त कर सकता है। इस वर्ष पापमोचनी एकादशी 5 अप्रैल 2024 को मनाई जाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पापमोचनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना और कुछ उपाय करना लाभकारी होता है। जानें पापमोचनी एकादशी के दिन आपको कौन से विशेष उपाय करने चाहिए।

पापमोचनी एकादशी उपाय (Papmochani Ekadashi Upay)

पापमोचनी एकादशी के दिन करें तुलसी की पूजा (Papmochani Ekadashi Special Remedies)

पापमोचनी एकादशी पर करें पीपल की पूजा (Papmochani Ekadashi ke Khas Upay)

पापमोचनी एकादशी का व्रत बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। साल में 24 एकादशियां होती हैं और यह साल की आखिरी एकादशियां होती हैं। प्रत्येक एकादशी का अपना विशेष अर्थ होता है। इस दिन भक्त भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की आरती करते हैं और व्रत रखते हैं। आज आपने जाना इस दिन किए जाने वाले कुछ विशेष उपायों के बारे में, जिन्हें करने से न केवल आपके जीवन से कई बाधाएं दूर हो सकती हैं, बल्कि सभी प्रकार की कमियों से मुक्ति भी मिल सकती है।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी केवल धार्मिक आस्थाओं पर आधारित है जिन्हें सामान्य जनरूचि के लिए विभिन्न माध्यमों से संग्रहित किया गया है। इस लेख में निहित किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। इस सूचना को उपयोग में उपयोगकर्ता स्वयं की ज़िम्मेदारी पर लें। इसका उद्देश्य किसी विशेष धर्म, सम्प्रदाय, धार्मिक एवं व्यक्तिगत विश्वासों को ठेस पहुँचाना नहीं है।

Exit mobile version